Unordered List

Welcome to my website The Educational Campus. Always stay connected with "The Educational Campus" for the best educational contents. Thanks for visiting.

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बहरागोड़ा में संपन्न हुई अभिभावक गोष्ठी

**सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बहरागोड़ा में संपन्न हुई अभिभावक गोष्ठी**
माननीय अभिभावक श्रीमान गोविंद प्रहराज जी पूजन करते हुए


             दिनांक 07/10/2023 (शनिवार) को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बहरागोड़ा के प्रांगण में आचार्य सह अभिभावक गोष्ठी संपन्न हुई। सर्वप्रथम अभिभावकों को माथे पर तिलक लगाकर पुष्पार्चन कर स्वागत किया गया।
माताओं का स्वागत करते हुए

अभिभावक का स्वागत करते हुए

अभिभावक का स्वागत करते हुए
अभिभावक गोष्ठी सत्रानुसार चार सत्रों में हुई। प्रथम सत्र में कक्षा प्रवेश से द्वितीय तक, द्वितीय सत्र में कक्षा तृतीय से पंचम तक, तृतीय सत्र में कक्षा षष्ठ से अष्टम तक एवं चतुर्थ सत्र में नवम तथा दशम कक्षा में अध्यनरत भैया-बहनों के सम्मानीय अभिभावकों एवं माताओं की उपस्थिति रही। साथ ही विद्यालय के सभी आचार्य/ आचार्यागण एवं विद्यालय कार्यकारिणी समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य गण उपस्थित रहें । प्रथम सत्र की बैठक में अध्यक्ष श्रीमान देवदत्त मंडल जी, दूसरे में श्रीमान गोविंद प्रहराज जी, तीसरे में श्री सुजीत प्रधान जी तथा चौथे में अध्यक्ष श्रीमान शांति प्रसाद दे मनोनीत हुए। प्रत्येक सत्र का शुभारंभ अध्यक्ष महोदय के कर कमलों से माता भारती , ॐ एवं भारत माता के चित्रों पर पुष्पार्चन एवं दीपार्चन कर किया गया।
पूजन करते हुए विद्यालय प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्या श्रीमती रीना महतो जी

पूजन करते हुए माननीय अभिभावक श्रीमान शांति प्रसाद दे जी
 अभिभावक गोष्ठी के उद्देश्य कथन का वर्णन विद्यालय के प्रधानाचार्य सह बहरागोड़ा संकुल के संकुल प्रधानाचार्य श्रीमान अशोक कुमार नायेक जी के द्वारा किया गया। 
संकुल प्रधानाचार्य श्रीमान अशोक कुमार नायेक उद्बोधन देते हुए

संकुल प्रधानाचार्य श्रीमान अशोक कुमार नायेक उद्बोधन देते हुए
उन्होंने अभिभावकों से यह आग्रह किया गया कि भैया बहनों के सर्वांगीण विकास व प्रगति के लिए इस प्रकार की अभिभावक गोष्ठी होना नितांत आवश्यक है जिसमें सबों के विचार, सुझाव व शिकायत सामने आएँ, जिसका प्रत्यक्ष एवं परोक्ष लाभ विद्यालय में पढ़ने वाले भैया बहनों को मिले। यदि विद्यालय व्यवस्था में कुछ कमी हो तो उसका भी निवारण किया जा सके। तत्पश्चात अभिभावकों ने बारी-बारी से अपने-अपने विचारों का संप्रेषण किया। 
मातृशक्ति के द्वारा वक्तव्य प्रस्तुत करते हुए

माननीय अभिभावक के द्वारा अपने विचार प्रस्तुत करते हुए

माननीय अभिभावक के द्वारा अपने विचार प्रस्तुत करते हुए

माननीय अभिभावक के द्वारा अपने विचार प्रस्तुत करते हुए

माननीय अभिभावक के द्वारा अपने विचार प्रस्तुत करते हुए

मातृशक्ति स्वरूपा श्रीमती लक्ष्मी टुडू जी संबोधित करते हुए
कुछ अभिभावकों ने विद्यालय के शिकायत पंजी में अपना सुझाव व शिकायत दर्ज किये, जिसमें अधिकतर अभिभावक विद्यालय के सकारात्मक पक्ष को प्रस्तुत किया। उसमें शिकायत न के बराबर है। प्रधानाचार्य ने अभिभावकों के सामने प्लास्टिक रहित और फास्ट फूड रहित विद्यालय बनाने हेतु सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। ऐसे ही कई बिंदुओं पर प्रधानाचार्य ने अभिभावकों के समक्ष अपना वक्तव्य रखें। साथ ही भैया बहनो के अध्ययन में जितना हो सके समय निकालकर उनकी सहायता करने का आग्रह किया। कक्षा नवम एवं दशम के अभिभावकों को विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्रीमान वासुदेव प्रधान जी ने संबोधित किये।

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्रीमान वासुदेव प्रधान जी सभा को संबोधित करते हुए
 प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य श्रीमान दीपंकर साहू एवं श्रीमती लक्ष्मी टुडू ने अपना -अपना वक्तव्य प्रस्तुत किये।
कार्यकारिणी समिति के सदस्य श्रीमान दीपंकर साहू जी अपने विचारों का संप्रेषण करते हुए

बैठक को संचालन करते हुए श्री हरिहर आचार्य जी

 सभा का संचालन विद्यालय के आचार्य श्री हरिहर माईति जी ने किया।
       अभिभावक गोष्ठी का यह कार्यक्रम बड़े शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ जिसमें अभिभावकों की सहभागिता बढ़- चढ़कर रही । प्रत्येक सत्र का समापन शांति मंत्र के साथ हुआ।
इस अवसर पर लिए गए कुछ अन्य फोटो-







Post a Comment

0 Comments